गरीबों के हमेशा ज्यादा बच्चे होते हैं, मेरे पांच हैं… पीएम मोदी के भाषण पर खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में चुनावी रैली की. इस दौरान खरगे ने बीजेपी पर लगातार प्रहार किए. पीएम मोदी के भाषणों का जिक्र करते हुए खरगे ने कहा कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में बहुमत हासिल होता दिख रहा है, यही कारण है कि पीएम मोदी अपने भाषणों में मंगलसूत्र और मुसलमानों का जिक्र कर रहे हैं.

खरगे ने राजस्थान के बांसवाड़ा में पीएम मोदी के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम कह रहे हैं कि हम सबका धन चुरा लेंगे और उन लोगों में बांट देंगे जिनके अधिक बच्चे होंगे. असल में गरीब लोगों के हमेशा से अधिक बच्चे होते हैं, क्या केवल मुसलमानों के ही बच्चे होते हैं, मेरे खुद पांच बच्चे हैं.

आप सिर्फ मुस्लिमों को निशाना क्यों बनाते हैं?
संबोधन के दौरान खरगे ने अपनी मां और चाचा की मौत का जिक्र करते हुए कहा कि 1948 में घर में आग लगने से वे मारे गए थे. मैं इकलौता बेटा था, मेरा घर जला दिया गया और सभी लोग मर गए, मेरे पिता ने कहा था कि मैं सिर्फ अपने बच्चों को देखने के लिए जिंदा हूं. तो जिन गरीबों के पास पैसा नहीं हैं, उनके बच्चे हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि आप केवल मुसलमानों को ही क्यों निशाना बनाते हैं. वे अपने देश में हैं, भारतीय हैं. मैं कह रहा हूं कि भाइयों उनके बहकावे में मत आओ और मिलकर देश बनाओ…इस देश को मत तोड़ो.

कांग्रेस ने किसी का मंगलसूत्र नहीं चुराया
मल्लिकार्जुन खरगे ने आगे ये भी कहा कि कांग्रेस देश में 55 साल तक सत्ता में रही, उसने किसी का मंगलसूत्र नहीं चुराया. न ही हमने जबरन कर लागू किए और न ही लोगों को जेल में डालने के लिए ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया. उन्होंने सोनिया गांधी की तारीफ की, कहा कि उन्होंने साहस दिखाया और राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम लाए, क्या भाजपा ने इस तरह का कोई उपाय किया. उन्होंने कहा कि हम खाद्य सुरक्षा कानून भी लाए, हमने कभी नहीं कहा कि यह हमारी गारंटी है, लेकिन हमने इसका प्रयास किया कि देश में कोई भी भूखा न सोए और करोड़ों लोगों को इसका फायदा हुआ.

आप उनकी तुलना में कुछ नहीं
मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मोदी की तुलना जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों से नहीं की जा सकती. उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आप ऐसे व्यक्ति की तुलना नेहरू, इंदिरा जी, और लाल बहादुर शास्त्री जी, राजीव गांधी जी से कर सकते हैं. उन्होंने देश को इस्पात कारखाने, कोयला खदानें, बांध और सार्वजनिक क्षेत्र दिए, आपने क्या दिया. उन्होंने पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा कि आप उनकी तुलना में कुछ भी नहीं हैं.

Related posts

Leave a Comment